**sports/cricket/nita-ambani-share-emotional-story-about-hardik-pandya-krunal-pandya/379984**

नीता अंबानी ने सुनाई हार्दिक पांड्या की कहानी, 300 रु. कमाने के लिए करते थे ये काम

नीता अंबानी की स्पीच के बाद हार्दिक पांड्या ने अपने ट्वीट के जरिए उन्हें धन्यवाद कहा है.

नीता अंबानी ने सुनाई हार्दिक पांड्या की कहानी, 300 रु. कमाने के लिए करते थे ये काम
आईपीएल के 11वें संस्करण में भी दोनों भाई मुंबई टीम के लिए ही खेलेंगे. फाइल फोटो

नई दिल्ली : टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस समय अपने प्रदर्शन के दम पर सबके फेवरेट हैं. टीम इंडिया के वह उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं. उन्होंने बहुत कम समय में नाम और दाम कमाया है. हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या भी क्रिकेट खेलते हैं. टीम इंडिया में भले वह जगह न बना पाए हों, लेकिन आईपीएल में मुंबई इंडियंस का वह अहम हिस्सा हैं. आज दोनों के पास शोहरत और दौलत दोनों हैं. लेकिन इन दोनों को ये सब इतनी आसानी से नहीं मिला.

दोनों भाइयों ने अपने शुरुआती दिनेां में काफी संघर्ष किया है. एक समय ऐसा भी था, जब हार्दिक पांड्या के घर के आर्थिक हालात सही नहीं थे. ऐसे में वह 300 रुपए के लिए गुजरात में गांव गांव जाकर क्रिकेट खेला करते थे. पिछले दिनों एक कार्यक्रम में मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने इन दोनों भाइयों की इमोशनल कहानी सुनाई.

नीता अंबानी ने इस कार्यक्रम के दौरान कहा, मैं आपको एक कहानी सुनाना चाहती हूं. दो भाईयों की ऐसी कहानी जो बहुत शानदार है. दो छोटे बच्चे गुजरात में रह रहे थे. जो बहुत छोटे परिवार से आते हैं. उस वक्त उनके घर में पैसा नहीं था.  लेकिन उसकी वजह से वो रुके नहीं. अलग-अलग गांव की टीमों से खेलते. एक गांव से दूसरे गांव जाने के लिए लोकल ट्रेन से सफर करते और कई बार तो बिना टिकट के सफर करते थे.  

नीता अंबानी ने कहा, वो इतनी महनत करते थे सिर्फ 300 रुपये के लिए. उस वक्त उन्हें पता भी नहीं था कि उनकी किस्मत बदलने वाली है. 2013 में बड़ोदा के लिए टी-20 टूर्नामेंट खेलते वक्त छोटा भाई स्पॉट हुआ और रिलायंस वन टीम के लिए चुना गया. जहां उसने शानदार परफॉर्म किया और मुंबई इंडियंस के लिए चुना गया. उस शख्स को आज पूरी दुनिया जानती है, जिसका नाम है हार्दिक पंड्या.

नीता अंबानी की इस स्पीच के बाद हार्दिक पांड्या ने इसके लिए उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा, नीता भाभी आपको बहुत बहुत धन्यवाद. मैं क्रुणाल बहुत लकी हैं कि हमें आपका सपोर्ट मिला. आपके सपोर्ट के कारण ही हम इतने कम समय में ये सब हासिल कर पाए. पूरा अंबानी परिवार सदा हमारे साथ खड़ा रहा. इसके लिए हम आभारी हैं.