**off-beat/video-up-police-saves-three-lives-from-a-burning-motorcycle-in-etawah/516401**

Video: जलती बाइक में सवार था कपल, 4 किलोमीटर तक नहीं लगी भनक, देखें फिर क्या हुआ

पुलिस ने बाइक का 4 किलोमीटर तक पीछा किया और कपल को गाड़ी में आग लगी होने की सूचना दी. जिस पर बाइक चला रहे युवक ने जल्दी से गाड़ी रोकी और नीचे उतरकर आग बुझाने पर जुट गए.

Video: जलती बाइक में सवार था कपल, 4 किलोमीटर तक नहीं लगी भनक, देखें फिर क्या हुआ
(फोटो साभारः twitter/@up100)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश पुलिस की सतर्कता के चलते लखनऊ-आगरा एक्स्प्रेस-वे पर एक दर्दनाक हादसा होते-होते रह गया. दरअसल, इटावा के पास एक्सप्रेस-वे पर उत्तर प्रदेश पुलिस की डायल 100 टीम की नजर एक बाइक पर पड़ी, जिसमें तेजी से आग भबक रही थी. बाइक में आग लगी देख, पुलिस ने बाइक सवार कपल को आवाज दी, लेकिन कपल ने इन पर ध्यान नहीं दिया और तेज रफ्तार में आगे निकल गए. इस पर पुलिस ने बाइक का 4 किलोमीटर तक पीछा किया और कपल को गाड़ी में आग लगी होने की सूचना दी. जिस पर बाइक चला रहे युवक ने जल्दी से गाड़ी रोकी और नीचे उतरकर आग बुझाने पर जुट गए. इस पर पुलिस ने भी बाइक से सामान को अलग किया और आग बुझाई, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

नवादाः आग लगने से सैकड़ो एकड़ गेहूं की फसल जल कर खाक, किसानों का रो-रो कर बुरा हाल

बाइक में लगी आग का एक वीडियो उत्तर प्रदेश पुलिस की डायल 100 टीम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे बाइक पर लदे सामान में आग भबक रही है और कपल इससे पूरी तरह अनजान है. वीडियो शेयर करते हुए पुलिस ने लिखा है कि 'इटावा-PRV1617 आज 108 km से 112 की तरफ जा रही थी तभी एक बाइक सवार ने तेजी से क्रॉस किया जिसके पीछे बंधे बैग में आग लगी दिखाई दी जो तेजी से बढ़ रही थी, बिना कोई देर किए उस बाइक का 4 km पीछाकर रुकवा, बाइक सवार दंपत्ति को नीचे उतारकर आग बुझाई गई.'

फर्नीचर शोरूम में आधी रात लगी आग, कुत्‍ते ने खुद जान देकर बचाई 35 लोगों की जान

बता दें बाइक पर महिला और पुरुष के साथ ही उनका एक बच्चा भी सवार था. ऐसे में अगर समय पर इन्हें बाइक में आग लगे होने की सूचना न मिल पाती तो शायद कोई बड़ा हादसा हो सकता था. पुलिस का मानना है कि बाइक पर लदे सामान में सड़क की रगड़ की लगने से यह आग लगी है. क्योंकि सामान पूरी तरह से रोड से रगड़ खा रहा था और गर्मी होने की वजह से सड़क की गर्माहट से यह आग लग गई होगी. हालांकि, इन सब के बीच गनीमत यह रही की आग लगने के बाद भी किसी तरह की अनहोनी नहीं हुई और कपल पूरी तरह सुरक्षित है.