**india/ncw-writing-to-election-commission-to-take-strict-action-against-aajam-khan/516541**

आजम के टिप्पणी पर NCW हुआ सख्त, चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा- 'कड़ी कार्रवाई' करें

रामपुर में एक चुनावी सभा के दौरान, खान ने कहा था, “रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए. लेकिन मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है.” 

आजम के टिप्पणी पर NCW हुआ सख्त, चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा- 'कड़ी कार्रवाई' करें
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अभिनेत्री और राजनेता जया प्रदा के खिलाफ समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी किये जाने पर सख्त रुख अपनाते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ “कड़ी कार्रवाई” का अनुरोध किया है. एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को एक पत्र लिखकर दो घटनाओं का जिक्र किया जब उन्होंने जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की. जयाप्रदा उत्तर प्रदेश की रामपुर संसदीय सीट से सपा उम्मीदवार खान के खिलाफ बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ रही हैं.

रामपुर में एक चुनावी सभा के दौरान, खान ने कहा था, “रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए. लेकिन मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है.” एनसीडब्ल्यू ने कहा कि खान द्वारा की गई कथित टिप्पणी “आपत्तिजनक, अनैतिक और महिलाओं की गरिमा के प्रति निरादर दर्शाने वाली है.”

इससे पहले भी खान ने जया प्रदा के ‘घुंघरुओं’ को लेकर टिप्पणी की थी
इससे पहले भी खान ने जया प्रदा के ‘घुंघरुओं’ को लेकर टिप्पणी की थी. इन दोनों मामलों को संज्ञान में लेते हुए एनसीडब्ल्यू ने निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया कि मामले की जांच करें और खान के खिलाफ उचित ‘‘सख्त कार्रवाई’’ करें. एनसीडब्ल्यू ने भी इन टिप्पणियों को लेकर खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.